सोमवार, 19 अगस्त 2019

ब्लॉगर के सभी ब्लॉग पोस्ट में एड्स कैसे लगाए - social updates

ब्लॉगर के सभी ब्लॉग पोस्ट में एड्स कैसे लगाए 

दोस्तों आज हम बात करने वाले है एडसेंसे के बारे में अगर  ब्लॉगर है। या ब्लॉग्गिंग करने चाहते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पड़ते रहिये आज हम एडसेंसे से जुडी एक इम्पोर्टेन्ट जानकारी के बारे में। दोस्तों अगर आप भी एडसेंसे से पैसा कामना चाहते है तो आपको अपने ब्लॉग पोस्ट में एड्स को सही से प्लेस करना होगा तभी आप अपने ब्लॉग से जायदा एअर्निंग कर सकते है। तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये आज हम इसी टॉपिक के बारे में पड़ने वाले है। 

ब्लॉगर के सभी ब्लॉग पोस्ट में एड्स कैसे लगाए - social updates
ब्लॉगर के सभी ब्लॉग पोस्ट में एड्स कैसे लगाए - social updates 

दोस्तों हम सब अपने ब्लॉग / वेबसाइट पर इस लिए काम करते है ताकि हम सब अपने वेबसाइट से एअर्निंग कर सके। लेकिन अगर हम अपने ब्लॉग /वेबसाइट में एड्स placement अच्छे से नहीं करेंगे तो हम अच्छी एअर्निंग नहीं कर सकते है। मै इस ब्लॉग पोस्ट में आपको उन सभी तरीको के बारे में बताने वाला हु जिसकी मदद से आप आसानी से अपने ब्लॉग /वेबसाइट में एड्स लगा सकते है। 

1 .  साइडबार में एड्स लगाए 

दोस्तों आपको अपने वेबसाइट में साइडबार में या टॉप में एड्स लगाने के लिए आपको सबसे पहले अपने वेबसाइट के डैशबोर्ड में जाना होगा उसके बाद आपको लेफ्ट साइड में layout पर जाना होगा फिर आपको साइडबार में या टॉप में एड्स लगाने के लिए आपको add a gadget पर click करना होगा फिर आप यहाँ पर दो तरीको से एड्स लगा सकते है। 

  a . Adsense:- आप सिम्पली एक बार Adsense पर क्लिक कर के उसके बाद सेव पर क्लिक कर दे और उसके बाद आपके वेबसाइट में एड्स शो होना सुरु हो जायेगा। 

   b . Html :- आपको अपने वेबसाइट में html से ads lagane के लिए सबसे पहले आपको अपने एडसेंसे अकाउंट में जाना होगा उसके बाद आप ads  में और फिर ads unit में जाकर एक एड्स बनाकर फिर उसके html कोड को कॉपी कर ले फिर  आप अपने  डैशबोर्ड में आकर add a gadget par click करके html पर click करे और उस कोड को पेस्ट कर के सेव कर दे अब आपके ब्लॉग में एड्स लग चूका है। 

2.blogger post me adsense ads kaise lagaye

आपको अपने ब्लॉग के हर पोस्ट में एड्स लगाने के लिए सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड में जाना है उसके बाद आपको लेफ्ट साइडबार में आपको theme पर क्लिक करना है। फिर आपको edit html पर click करना है। और फिर अब आपके सामने कोड ओपन होगा। आप उसमे एक बार क्लिक करे और ctrl +f टाइप करे  सामने एक सर्च बार ओपन होगा  अब आप उस सर्च बार में इस कोड को सर्च करे  "<data:post.body/>"      उसके बाद आप इस कोड के ऊपर इस कोड को पेस्ट करे। 

<b:if cond='data:blog.pageType == &quot;item&quot;'>
<div align="center">

Apna AdSense ads code yaha paste kare.

</div>
</b:if>

अब आप यहाँ पर apna adsense ads yaha paste kare की जगह पर उस html कोड को इस जगह पर पेस्ट करे। अब आपके ब्लॉग पोस्ट में एड्स शो होना स्टार्ट हो जायेगा। 

3 . हर post में एड्स लगाए 

अब मई आपको एक और तर्रिका बताने वाला हु जिसकी मदद से आप अपने वेबसाइट की हर पोस्ट में एड्स लगा सकते है। उसके लिए आपको सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में जाना होगा उसके बाद आपको उस पोस्ट को ओपन करना होगा जिस पोस्ट में आप एड्स लगाना चाहते है उसमे आप html के सेक्शन में जाना होगा। और फिर उस adsense के html code को कॉपी करे और पोस्ट के html में पैराग्राफ के बीच में ऐड कर दे फिर आपके उस ब्लॉग पोस्ट में एड्स शो होना सुरु हो जायेगा। 


तो दोस्तों उम्मीद है आपको इस ब्लॉग पोस्ट से यह जानकारी मिली होगी की की आप अपने वेबसाइट के हर ब्लॉग पोस्ट में एड्स लगते है अगर आपका ईस् टॉपिक से रिलेटेड कोई भी क्वेश्चन  आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। सुक्रिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें