सोमवार, 5 अगस्त 2019

blogger webhosting keya hai

blogger webhosting keya hai 



hello फ्रेंड्स आज  करने वाले है ब्लॉगर वेबहोस्टिंग के बारे में की blogger webhosting keya hai ?किया ब्लॉगर वेबहोस्टिंग फ्री है या ब्लॉगर होस्टिंग  पैसा देना होता है। अगर आप भी ब्लॉगर पर अपना वेबसाइट बनाकर पैसा earn करना चाहते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को पड़ते रहिये आज हम इसी टॉपिक के बारे में बात करने वाले है। 
blogger webhosting keya hai ,blogger hosting keya hai
blogger webhosting keya hai 




webhosting keya hai ?

दोस्तों सबसे पहले हम जानते है की वेबहोस्टिंग किया होता है। दोस्तों वेबहोस्टिंग एक ऐसा प्लेटफॉर्म होता है जहा पर आप अपने वेबसाइट के कंटेंट को सेव कर सकते है यानि की एक तरह से यह आपके वेबसाइट का स्टोरेज जैसा होता है जहा पर आपकी वेबसाइट की साड़ी इनफार्मेशन जैसे इमेज , वीडियो , कंटेंट  रहता है जहा से कोई भी यूजर आपके वेबसाइट पर  इनफार्मेशन देख सकता है। आप अगर चाहे तो कोई भी पेड होस्टिंग godady , namecheap , hostinger etc . पर से ले सकते है। आपको अलग अलग वेबसाइट पर अलग अलग रेट पर होस्टिंग ले सकते है। 



blogger hosting keya hai ?

दोस्तों अब हम बात  करते है की ब्लॉगर होस्टिंग किया है। और ब्लॉगर होस्टिंग लेने के किया फायदे है। दोस्तों ये तो हम सब जानते है की ब्लॉगर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा पर आप अपना एक वेबसाइट या ब्लॉग बना सकते है। तो आप ब्लॉगर पर अपना वेबसाइट बनाने के साथ साथ अपने वेबसाइट को फ्री में होस्ट भी कर सकते है। ब्लॉगर होस्टिंग पूरी तरह से फ्री है और आपको ब्लॉगर होस्टिंग उसे करने के लिए आपको  पैसा देने की जरुरत नहीं है।  ब्लॉगर की फ्री होस्टिंग के साथ साथ आपको फ्री डोमिने। . blogspot . com भी मिल जाता है।
 वेबसाइट में वेबसाइट बनाने के  लिए इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़े।  creat website in free



blogger hosting lene le fayede.

अब बात करते है की ब्लॉगर होस्टिंग लेने के किया फायदे है। दोस्तों आप यहाँ ब्लॉगर पर बिना कोई भी एक पैसा इन्वेस्ट किये लाखो कमा सकते है। अब मै आपको कुछ ऐसा ब्लॉगर फायदे बताने वाला हु जिसको आप सुनकर ब्लॉगर पर ही अपना वेबसाइट बनाएंगे। 



  • ब्लॉगर गूगल का प्रोडक्ट है इस लिए आपकी फ्री होस्टिंग गूगल पर कभी भी डाउन नहीं होगी चाहे आपकी वेबसाइट पर चाहे कितने भी ट्रैफिक केयो न आ जाये आपकी वेबसाइट की होस्टिंग कभी डाउन नहीं होगी।
  • ब्लॉगर होस्टिंग का प्रयोग आप बिलकुल फ्री में कर सकते है। 
  • ब्लॉगर होस्टिंग का डैशबोर्ड बिलकुल सिंपल और क्लीन है और आप आसानी से ब्लॉगर के डैशबोर्ड का यूज़  कर सकते है। 

  • ब्लॉगर होस्टिंग पर अनलिमिटेड वेबसाइट बना सकते है। 



तो दोस्तों हमने इस ब्लॉग पोस्ट ,में जाना की blogger webhosting keya hai  blogger webhosting free hai ya nahi to उम्मीद है आपको यह ब्लॉग  आया होगा अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आया है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे धन्यवाद। 

1 टिप्पणी: