शनिवार, 24 अगस्त 2019

why free domains are not good for seo

why free domans  are not good for seo

आज हम SEO से रिलेटेड आर्टिकल पड़ने वाले है। आज हम जनाने वाले है की आखिर कार केयो why free domains  are not good for seo . दोस्तों एक ब्लॉगर होने के नाते हम सब जानते है की seo हमारे website /blog के लिए कितना जरुरी है। तो ऐसे में हम अगर अपने वेबसाइट में फ्री domainsलगते है तो उससे seo में कितना और केया एफेक्ट पड़ता है तो अगर आप भी एक ब्लॉगर है और जानना चाहते है की why free domains are not good for seo तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये।

why free domines are not good for seo in hindi
why free domines are not good for seo 


दोस्तों जब हम सुरु में ब्लॉग बनाते है तो कुछ भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहते है। इसी वजह से हम फ्री domains को अपने ब्लॉग में ऐड कर लेते है। और उस domains पर वर्क करना स्टार्ट कर देते है बिना सोचे की free domine से SEO पर कितना इफ़ेक्ट पड़ता है। दोस्तों हम फ्री domine आसानी से ले सकते है और अपने ब्लॉग में ऐड कर सकते है। अगर आप जानना चाहते है की फ्री domine कैसे लिया जाता है तो आप इस ब्लॉग को पद सकते है।


दोस्तों सबसे पहले हम जानते है की फ्री domines से SEO पर किया इफ़ेक्ट पड़ता है दोस्तों जब हम एक कोई नया domine जैसे tk ,gl etc . को अपने ब्लॉग करते है और डोमिने पर बैकलिंक बनाना सुरु कर देते है। लेकिन जब आगे जब हम कोई नया पेड tld {top level domine } को ऐड करते है तो हमारे वेबसाइट का एड्रेस पूरी तरह से चेंज हो जाता है। जिससे फिर हमारे वेबसाइट का रैंकिंग पॉइंट डाउन हो जाता है। और हमें फिर से अपने वेबसाइट पर बैकलिंक्स generate करना पड़ता है। दोस्तों हमें अपने वेबसाइट के लिए डूफ़ॉलो बैकलिंक बनाना चाहिए। कयोकि डूफ़ॉलो बैकलिंक हमारे वेबसाइट रैंकिंग को इम्प्रूव करने में हेल्प करता है। तो दोस्तों अगर आप भी कमेंट के जरिये dofollow बैकलिंक बनाना चाहते है तो आप socialupdates.in के इस कोई भी पोस्ट या इसी पोस्ट पर कमेंट करने से आपको एक फ्री dofollow backlink मिल जाता है।


दोस्तों गूगल कभी भी फ्री डोमिने को रैंक नहीं करता है। दोस्तों आप जब भी गूगल पर कुछ सर्च करते है तो free domines जैसे। . tk , . ml ,.gq etc . वाली domine रैंक नहीं कराती है। पहले गूगल में इस तरह के डोमिने बहुत ही आसानी से रैंक थे। लेकिन अब कोई भी फ्री domine गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक नहीं कराती है।


दोस्तों अगर आपके वेबसाइट में भी फ्री डोमिने है तो वो वेबसाइट प्रोफेशनल नहीं लगाती है और यूजर भी आपकी वेबसाइट पर ट्रस्ट नहीं कर पता है।


दोस्तों जो भी वेबसाइट आपको यह कहती है की आप यहाँ से फ्री डोमिने ले सकते है दोस्तों actually वो फ्री domines सिर्फ 1 साल के लिए होती है और एक साल बाद आपको यह ईमेल आता है की अगर आप इस domine पर वर्क करना चाहते है तो आपको यह डोमिने खरीदना पड़ेगा। अगर भले ही एक साल बाद ही सही हमें उस domine को उसी प्राइस में खरीदना पड़ेगा जिस प्राइस में पेड domins को खरीदते है तो फिर free domines का किया फायदा।


तो दोस्तों अब आपको यह समज गया होगा की हमें फ्री डोमिने केयो नहीं use करना चाहिए। और हमें अब इस सवाल का जबाब मिल चूका है की why free domines are not good for seo . तो दोस्तों आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताये और इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर नए ब्लोग्गेर्स फ्री domine का यूज़ करके अपना समय बर्बाद न करे। धन्यबाद

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें