शुक्रवार, 5 जुलाई 2019

quora keya hai quora par blog kese banaye

QUORA KEYA HAI QUORA PAR BLOG KESE BANAYE ?


आज हम करने वाले है कीquora keya hai quora par blog kese banaye . आपने यह तो जरूर पड़ा होगा की ब्लॉगर पर या वर्डप्रेस पर ब्लॉग कैसे बनाये। लेकिन आज हम जानने वाले है की quora keya hai aur quora par blog kese banaye .तो अगर आप भी जानना चाहते है की क्वोरा किया है और क्वोरा पर ब्लॉग कैसे बनाये। तो आप इस ब्लॉग पोस्ट  लगातार पड़ते रहिये आज हम बात करने वाले है की आप क्वोरा किया है और क्वोरा पर ब्लॉग कैसे बनाया जाता है। 
quora keya hai quora par blog kese banaye hindi me jaane , quora blog , how to creat blog on quora
quora keya hao quora par blog kese banaye hindi me jaane 
दोस्तों आज तक हम सब ने यह पड़ा है की वर्डप्रेस और ब्लॉगर पर ब्लॉग कैसे बनाया जाता है लेकिन किया आप जानते है की क्वोरा पर ब्लॉग कैसे बनाया जाता  नहीं जानते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पड़ते रहिये आज हम बार करने वाले है की आप अपने quora पर फ्री  कैसे बना सकते है। 


quora केया है ? 

दोस्तों क्वोरा एक वेबसाइट है झा पर आप अपने कोई भी सवाल पूछ सकते है। अगर ऐसे कहे तो quora एक question answer फोरम है। यहाँ पर आप अपना कोई भी सवाल पूछ सकते है और किसी भी सवल का जबाब दे सकते है। आप यहाँ पर आपने टॉपिक के अनुसार टॉपिक को फॉलो करके उसमे जबाबो को पद सकते है प्रसन पूछ सकते है। और सवालों का जबाब दे सकते है। आपको बता दे की क्वोरा 21 जून 2010  लंच हुई थी और  दुनिआ की टॉप 100 वेबसाइट  जाती है।  वेबसाइट हिंदी भासा  का सपोर्ट कराती है और इसे हिंदी  इस्तेमाल कर सकते है। क्वोरा वेबसाइट quora inc द्वारा प्रकाशित किया जाता है। आप यहाँ पर सवाल पूछने और जबाबा देने के अलावा  ब्लोग्स भी बना सकते है जैसे आप ब्लॉगर और वर्डप्रेस  पर ब्लॉग बनाते हो तरह से आप  आर्टिकल लिख सकते हो। 


quora को कैसे ज्वाइन करे ?

दोस्तों क्वोरा को करना बहुत ही आसान है।आपको क्वोरा को फेसबुक , ट्विटर या गूगल अकाउंट से भी ज्वाइन सकते है। अगर आप क्वोरा हिंदी को ज्वाइन कराहना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके ज्वाइन कर सकते है HINDI QUORA   आपको सबसे पहले अपना गूगल ईमेल id को फील करना होगा। उसके बाद आपको निचे एक पासवर्ड डालना होगा और लोग इन पर क्लिक करे अब आप क्वोरा के मेंबर बन चुके है। आप ईमेल में जाकर क्वोरा अकाउंट को वेरीफाई कर सकते है। अब यहाँ पर आप अपना प्रोफाइल एडिट कर सकते है। और कोई भी प्रसन पूछ सकते है। 
quora keya hai quora me blog kese banaye hindi mw jaane , quora blogging , quora keya hai , quora log in
quora keya hai quora me blog kese banaye hindi me jaane 


quora पर ब्लॉग कैसे बनाये ?

दोस्तों अब आपका क्वोरा पर अकाउंट बन चूका है अब आप आसानी से क्वोरा पर ब्लॉग बना सकते है। आप यह पर कोई भी प्रश्न पूछ सकते है या किसी भी सवाल का जबाब  है अगर आप एक ब्लॉगर है आपका भी कोई ब्लॉग है तो आप छे तो प्रश्न के उत्तर देते समय आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग का यूआरएल दे सकते है जिससे आपके ब्लॉग का फ्री में डूफ़ॉलो बैकलिंक मिल जायेगा। 
quora blogging , quora par blog kese banaye , how to creat a blog on quora
quora par blog kese banaye 
क्वोरा पर ब्लॉग बनाने के  क्वोरा अकाउंट से लोग इन करने के  बाद सामने आपका प्रोफाइल दिखेगा आप वह पर ड्राप डाउन मेनू में क्लिक करे वह पर आपको blogs  ऑप्शन दिखेगा आप वह पर क्लिक करे। उसके बाद creat blogs  पर जाये। 


  • यहाँ पर आप अपने क्वोरा ब्लॉग का नाम choose करे। 
  • उसके बाद  क्वोरा ब्लॉग का url लिखे। 
  • उसके बाद आप अपने क्वोरा ब्लॉग का डिस्क्रिप्शन ऐड करे। 
  • और उसके बाद क्रीट ब्लॉग पर क्लिक करे। 
अब आपका क्वोरा पर ब्लॉग खुल चूका है और आप चाहे तो क्वोरा पर अपना ब्लॉग लिख सकते है। 


आप इसे भी पढ़े :- free high quality dofollow backlink kese banaye ?




तो आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा   हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये और आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें