रविवार, 7 जुलाई 2019

best free keyword research tool 2019

best free keyword researching tool in hindi

दोस्तों आज हम बात करने वाले है ब्लॉग्गिंग सेक्टर के सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक कीवर्ड researching के बारे में। तो दोस्तों अगर आप भी एक ब्लॉगर है और ब्लॉग्गिंग से पैसा कामना चाहते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को धयान से पढ़ते रहिये आज हम सब यह जानने वाले है की आप अपने वेबसाइट / ब्लॉग में पोस्ट लिखने लिए keyword research kese kare hindi me .


best free keyword researching tool, best research tool , 5 best keyword research tool , best keyword research tool in 2019-20 , best keyword research tool in free in hindi
best free keyword researching tool in free 

दोस्तों आज मै इस ब्लॉग पोस्ट में आपको डिटेल में बताने  वाला हु की आप कैसे अपने वेबसाइट पर आर्गेनिक ट्रैफिक पा सकते है और वो भी गूगल सर्च इंजन के द्वारा। दोस्तों हमारे ब्लॉग पोस्ट को गूगल में रैंक करने के तो बहुत सारे फैक्टर्स है और गूगल की माने तो गूगल 200 से भी जयादा फैक्टर्स को धयान में रखकर पोस्ट की रैंकिंग decide करता है। और उसमे से एक बहुत ही imp फैक्टर है कीवर्ड researching . आज मै आपको इस ब्लॉग पोस्ट में कुछ ऐसे फ्री कीवर्ड researching टूल  में बताने जा रहा हु जिसे आप जानकर अपने वेबसाइट के किसी भी पोस्ट को easily रैंक करा सकते हो। 



तो दोस्तों सबसे पहले मै आपको बता दू की अगर आप एक ब्लॉगर है तो आपको कीवर्ड researching के बारे में कुछ जानकारी आपको होनी चाहिए तभी आप अच्छे तरीके से अपने वेबसाइट का seo कर सकते है। तो अगर आप भी कीवर्ड रेसेअरचिंग के बारे में जानना चाहते है तो मैंने अपने पहले एक ब्लॉग पोस्ट में बहुत अच्छे से keyword researhing के बारे में बताया है। अगर आप भी उस ब्लॉग पोस्ट को पड़ना चाहते है तो आप यहाँ  CLICK करके जानकारी पा सकते है। 


बेस्ट फ्री कीवर्ड researching टूल इन फ्री 

तो दोस्तों चलिए अब हम जानते है की वो कौन से ऐसे फ्री कीवर्ड रेसेअरचिंग टूल है जिसकी हेल्प से आप अपने वेबसाइट / ब्लॉग के लिए keyword research कर सकते है। 



#1 GOOGLE ADS :- दोस्तों यहाँ पर आप अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए फ्री में कीवर्ड रिसर्च कर सकते है। यह टूल गूगल द्वारा फ्री में एडसेंसे पब्लिशर और advatiser के लिए ओपन किया गया था जहा पर दोनों किसिस भी कीवर्ड के लिए रिसर्च कर सकते है और वे किसी भी कीवर्ड का cpc , सर्च वॉल्यूम , और comp को जान सकते है। तो दोस्तों आप भी इस टूल का यूज़ कीजिये और आपने वेबसाइट को गूगल में रैंक कराइये। 



#2 KEYWORD EVERYWHERE :- दोस्तों कीवर्ड एवरीव्हेर एक बहुत ही अच्छा फ्री टूल है। आप इस टूल का यूज़ करके आसानी से किसी भी कीवर्ड का सर्च वॉल्यूम , cpc , comp का जान सकते है दोस्तों आप इसे अपने pc के क्रोम ब्राउज़र या मोज़िला firefox में एक्सटेंशन ऐड कर सकते है। 




#3 WORD TRACKER :- वर्ड ट्रैकर भी एक बहुत ही अच्छा टूल  है आप इस टूल का उसे करके आसानी से कीवर्ड रिसर्च कर सकते है। यहाँ पर आप अपने वेबसाइट के लिए कीवर्ड का रिसर्च कर सकते है। 


#4 UBERSUGGEST :- दोस्तों UBBERSUGGEST  अच्छा और पॉवरफुल टूल है यह टूल नील पटेल की वेबसाइट neil patel की वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह एक बहुत ही अच्छा टूल है और आप इसमें अपने प्रतिस्पर्धी वेबसाइट का लिंक देकर वह से पॉवरफुल कीवर्ड फाइंड  है। 


#5 KEYWORDTOOL :-दोस्तों यह वेबसाइट कीवर्ड टूल एक बहुत ही अच्छा वेबसाइट है यह वेबसाइट खुद को गूगल एड्स का अलटरनेटिव मनाता है दोस्तों आप यहाँ पर गूगल , यूट्यूब , बिंग और भी अलग अलग वेबसाइट के लिए रिसर्च कर सकते है। दोस्तों आप यहाँ पर कीवर्ड आईडिया पा सकते है लेकिन उनका सच वॉल्यूम cpc और comp जानने लिए आपको कीवर्ड टूल प्रो की मेमबरशिप लेनी पड़ेगी तभी आप उस डाटा को एक्सेस कर सकते है। 


तो दोस्तों यह था एक ब्लॉग पोस्ट जिसमे हमने जाना  best free keyword research tool बारे में। दोस्तों उम्मीद है आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे सोशल  शेयर कर सकते है। जिससे दूसरे ब्लोग्गेर्स की भी हेल्प हो सके। आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा कमेंट में जरूर बातये। धन्यवाद। 

                                        #50 post 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें