शुक्रवार, 5 जुलाई 2019

how to research for write a blog post to rank on google

HOW TO WRITE A BLOG POST TO RANK ON GOOGLE 

आज हम सब बात करने वाले है seo में की HOW TO WRITE A BLOG POST TO RANK ON GOOGLE  तो अगर आप भी एक ब्लॉगर है और जानना चाहते है की आप अपने वेबसाइट के आर्टिकल्स को गूगल में रैंक करना चाहते है और यह जानना चाहते है की हम सब ब्लॉगर अपने वेबसाइट के आर्टिकल्स के लिए किस तरह से रिसर्च करते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये आज हम इसी टॉपिक के बारे में बात करने वाले है तो चलिए जानते है की आप अपने वेबसाइट के ब्लॉग पोस्ट को गूगल के #1 पर कैसे रैंक करा सकते है। 
how to research to write a blog post to rank on google , article kese likhe , article likhne ke liye research kese kare
how to research for write a blog post to rank on google 


दोस्तों जब  एक ब्लॉग वेबसाइट बनाते है तो हम पहले कुछ दिनों तक तो हम ब्लॉग पोस्ट लिखते है लेकिन कुछ दिनों के बाद हमें आर्टिकल्स लिखने के लिए टॉपिक्स नहीं मिल पाते है। तो सबसे पहले आज में  इस ब्लॉग पोस्ट मे फुल डिटेल्ड में बताने वाला हु की आप अपने वेबसाइट के लिए articles कैसे लिखे। 


#1  find the best topic :- दोस्तों सबसे पहले हमें अपने वेबसाइट के ब्लॉग पोस्ट के लिए एक अच्छा सा टॉपिक खोजना पड़ेगा। आपको कोई ऐसा टॉपिक खोजना पड़ेगा। जो इस वक्त ट्रेंडिंग में हो आप अपने वेबसाइट के निचे के अनुसार एक अच्छा सा टॉपिक रिसर्च करके निकल ले। आप अपने वेबसाइट के लिए टॉपिक find करने के लिए अच्छी तरह से रिसर्च करे। आप अपने वेबसाइट के टॉपिक find करने के लिए कुछ sources का यूज़ कर सकते है जैसे quora , googletrends , reading news etc . 


#2  find the best keywords :- दोस्तों एक ब्लॉगर होने के नाते हम सब यह सब हम जानते है की गूगल में आर्टिकल्स को रैंक करने में कीवर्ड्स का कितना imp होता है। कीवर्ड की cpc ही हमें अछि एअर्निंग दे सकती है तो हमें अपने वेबसाइट के कीवर्ड्स को धयान से रिसर्च करने चाहिए। हमें ब्लॉग पोस्ट के कीवर्ड्स को रैंक को रिसर्च करते समय इस बात का धयान रखना चाहिए की कीवर्ड का सर्च वॉल्यूम जयादा हो और cpc भी जयादा हो। उसके आलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की कीवर्ड पर ज्यादा comp न हो। इससे हमें अपने ब्लॉग पोस्ट को रैंक करने में आसानी होती है। इस लिए हमें अपने ब्लॉग पोस्ट को लिखते समय कीवर्ड researching पर जयादा ध्यान देना चाहिए। आप अपने ब्लॉग पोस्ट के कीवर्ड्स रिसर्च  कुछ अच्छे कीवर्ड researching टूल की हेल्प लेनी चाहिए। जैसे keyword shitter , keyword finder . io etc . 


#3 research on google :- दोस्तों हमें अपने ब्लॉग पोस्ट को लिखते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए की हम जो कुछ लिख रहे है वो पहले से गूगल में न हो ये अगर हो तो आप उससे भी अच्छा unique पोस्ट लिखे तभी आपकी ब्लॉग पोस्ट रैंक करेगी।   पर पहले से ही जो ब्लॉग पोस्ट है उसे ध्यान से पढ़े और उससे  लिखने की कोसिस करे। जैसे आप जिस कीवर्ड पर आर्टिकल लिखना चाहते है उस कीवर्ड को गूगल में सर्च करे और फर्स्ट के 5 आर्टिकल्स को ओपन  ध्यान से अनालयसे   करे जैसे उन आर्टिकल्स के lenght कितनी है। आप  उन आर्टिकल्स  से जयादा lenghty वर्ड में लिखे आप ये भी पता करे की उन पोस्ट में कितनी इमेज है और कितनी वीडियो है। इसके अलावा आप उस वेबसाइट का बैकलिंक url पेज का backlink da and pa को भी पता करे और उनसे नेहतर और जयादा लिखने की कोसिस करे तभी आपका ब्लॉग पोस्ट गूगल में रैंक कर सकते है। 
article kese likhe , how to research for write a blog post to rank on google
how to research for write a blog post to rank on google 



दोस्तों यह तो हम सब जानते है कीब्लॉगगेर  में ब्लॉग बना लेने और उसमे आर्टिकल्स लिख देने से हमारा ब्लॉग पोस्ट गूगल में रैंक नहीं कर सकते है। हमें अपने वेबसाइट को गूगल के 1st पेज में और 1st position पर लेन के लिए seo करना होता है। लेकिन हम अपने ब्लॉग का सो कैसे कर सकते है अगर आप भी नहीं जानते है की हम अपने वेबसाइट का seo कैसे कर सकते है तो आप इस  ARTICLE को पढ़ सकते है। 


दोस्तों अगर आप एक ब्लॉगर है और  और आप blogger.com पर ब्लॉग्गिंग करते है  तो मालूम होगा की ब्लॉगर एक फ्री प्लेटफ्रॉम है और आप यहाँ पर बिना कुछ इन्वेस्ट किये आर्टिकल लिख सकते है। और एअर्निंग कर सकते है। लेकिन यहाँ पर आपको wordpress जैसा seo feature नहीं मिलता है। तो आप ब्लॉगर com पर seo कैसे करे जानने के लिए इस  ARTICLE पढ़ सकते है। 



दोस्तों गूगल में रैंक करने के लिए हमें इस बात का knowladge होना चाहिए की गूगल वर्क कैसे करता है। कयोकि अगर आप किसी भी ब्लॉग पोस्ट को गूगल में रैंक करना करता  है तो आपको इस बात का  नॉलेज होना चाहिए की गूगल कैसे वर्क करता है अगर आप भी नहीं जानते है की गूगल कैसे वर्क करता है तो आप इस  ARTICLE को पढ़ सकते है। 


इसके अलावा आप हमारे इस ब्लॉग पोस्ट को भी पढ़ सकते है। 


तो दोस्तों यह था एक ब्लॉग पोस्ट जिसमे हमने जाना की how to research for write a blog post to rank on google  . तो आपको यह ब्लॉग पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताये। आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है जिससे दूसरे ब्लोग्गेर्स की भी हेल्प हो सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें