गुरुवार, 21 नवंबर 2019

Best News websites in India -- social updates


दोस्तों हम सब अब 21 शताब्दी में रहते है जहा पर इनफार्मेशन प्राप्त करना बहुत ही आसान है। आज हम कोई शिक्षित बन रहा है। और हम कोई यह जानना चाहता है की उनके राज्य देश और दुनिआ में किया चल रहा है। आज के समय में इनफार्मेशन को जानना बहुत ही ज्यादा आसान हो गया है। आज दुनिआ के किस हिस्से में किया हो रहा है हमें एक क्लिक्स में पता चल जाता है। और इन इनफार्मेशन को जानने को सबसे आसान माध्यम है News Websites . ये वेबसाइट हमें पल पल की खबर से अपडेट रखती है। 
best news websites in india , best news sites in india , best news channel , best news in india , best news website news channel in hindi and english
best news website in india 




तो दोस्तों ऐसे में आज हम जाने वाले है अपने देश भारत के टॉप न्यूज़ वेबसाइट कौन से है। ऐसे कौन से वेबसाइट है जहा से हम फ्रेश न्यूज़ को पढ़ सकते है। मै आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे में जानकारी देने वाला हु जहा से आप हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओ में न्यूज़ ब्लोग्स को पढ़ सकते है। 



दोस्तों मै इस ब्लॉग पोस्ट में आपको india ke top news wesbites के बारे में जानने वाले है। ये लिस्ट दो कैटेगरी में होगी पहला केटेगरी होगा Top news website in hindi और top news website in english के बारे में। 



दोस्तों जैसा हम जानते है की हिंदी भाषा हमारे देश के 40 % जनसंख्या द्वारा बोली जाती है। और हिंदी हमारे देश के मध्य प्रदेश , राजस्थान , छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में बोली जाने वाली भाषा है। ऐसे में इन राज्यों को Hindi Heart Land भी कहाँ जाता है। 



दोस्तों मैंने जो ये लिस्ट बनाई है उसको मैंने डीप रिसर्च , popularity , TRP और भी कई bases पर बनाया है। तो आप इन लिस्ट पर भरोसा कर सकते है। दोस्तों चलिए अब हम जानते है Top  websites in hindi in india के बारे में। 



 NAVBHARATTIMES.COM :- यह वेबसाइट भी हिंदी न्यूज़ के क्षेत्र में एक अच्छी वेबसाइट है। आप इस वेबसाइट पर देश और दुनिआ से जुडी हर बड़ी खबर से अपडेटेड रहने के लिए बेस्ट है। 


best news website in india , best hindi website , best hindi news , website in hindi , best website in india , best news online , fresh news in hindi , hindi news , best news , breaking news
Best News website in India 


KHABAR.NDTV.COM :- यह वेबसाइट भी न्यूज़ एक एरिया में फ्रेश कंटेंट प्रोवाइड करता है। और इस वेबसाइट को इंडिया के टॉप न्यूज़ वेबसाइट में से एक मन जाता है। यह वेबसाइट को सितम्बर 1996 में लांच किया गया था। इस वेबसाइट का इनकम सोर्स भी ऐडसेंस ही है। आप इस वेबसाइट पर राजनीती, खेल जगत ,बॉलीवुड , टेक , दुनिआ के बारे में फ्रेश न्यूज़ पढ़ सकते हो। 
best news website in india , best hindi news website , best news in india , breaking news in india , best hindi news website
Best News website in India 





 JAGARAN.COM :- यह वेबसाइट न्यूज़ की क्षेत्र में एक अच्छी वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको देश और विदेश से जुडी तजा खबर प्रोवाइड करता है। अगर आप देश दुनिआ की किसी भी खबर से रूबरू रहना चाहते है तो आप इस वेबसाइट पर न्यूज़ पढ़ सकते है। यह वेबसाइट को जनवरी 1997 को लॉच किया गया था। इस वेबसाइट का इनकम सोर्स एडसेंसे  है। यह वेबसाइट jagaran prakashan limited की अधिकार में आती है। 
best news website in hindi , best hindi news website , best hindi website , deenik jagaran , best website for hindi news channel
Best News website in India 




AAJTAK.INTODAY.IN :- यह वेबसाइट ऑनलाइन न्यूज़ के क्षेत्र में एक बड़ी ऑनलाइन पोर्टल है जहा पर आप फ्रेश न्यूज़ को पढ़ सकते है। आप यहाँ पर देश दुनिआ की सभी बड़ी खबरों को पढ़ सकते है और आप वेबसाइट पर ही लाइव टीवी भी देख सकते है। इस वेबसाइट को अगस्त 1996 को लांच किया गया था।  की भी सोर्स इनकम भी एडसेंसे ही है। आप इस वेबसाइट अलग अलग क्षेत्रों के बारे में तजा तरीन खबरे पढ़ सकते है।
best news website in india , best news website in hindi , best news in hindi , aajtak.in best news in hindi
Best News website in India 

BHASKAR.COM :- यह वेबसाइट भी न्यूज़ की एरिया में टॉप न्यूज़ वेबसाइट में से एक माना जाता है। आप इस वेबसाइट पर फ्रेश न्यूज़ पढ़ सकते है। इस वेबसाइट को अप्रैल 1998 में लांच किया गया था। इस वेबसाइट का इनकम सोर्स भी एडसेंसे ही है। आप इस वेबसाइट पर देश दुनिआ से रिलेटेड कोई भी बड़ी खबर को पढ़ सकते है। 
Best News website in India , best news in hindi , deenik jagaran , best news in hindi best website in india for news
Best News website in India 






तो दोस्तों यह थी एक लिस्ट जिसमे हमने हमने इंडिया में top hindi news websites के बारे में।दोस्तों आपको इन वेबसाइट पर आपको सारी बड़ी खबरों को पढ़ सकते है। लेकिन आपको इन वेबसाइट के अलावा भी कई सारी वेबसाइट है जहा पर आपको बेस्ट न्यूज़ मिल सकते है। 

तो अब हम जानने वाले है की इंडिया के top english news websites के बारे में तो आप इस पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये। 



TIMES OF INDIA  :- दोस्तों यह इंडिया की टॉप इंग्लिश न्यूज़ वेबसाइट के बारे में से एक है। यह इंडिया का दूसरा सबसे बड़ा न्यूज़ पेपर है। और भारत का सबसे पुराण न्यूज़ पेपर है। आप इनकी वेबसाइट में भारत से विदेश से जुडी कोई भी बड़ी खबर को पढ़ सकते है। यह वेबसाइट 23 जनवरी 2006 को लांच हुई थी। आप किसी भी बड़ी खबर को डीटेल में पढ़ सकते है। 
Best News website in India ,news website in english  , best website in india , best news website in india , best news paper in india
Best News website in India 






NDTV NEWS :- यह वेबसाइट new delhi television limited [ndtv] ब्रांड के अंदर आता है। इस वेबसाइट को 1998 में लांच किया गया था। आप इस वेबसाइट पर फ्रेश न्यूज़ पढ़ सकते है। आप किसी भी खबर को यहाँ पर पढ़ सकते है। 
best news website in india , best website in english , best news in english , best news in india , best news website in india
Best News website in India 



INDIA TODAY :- यह वेबसाइट TV TODAY NETWORK के अंदर आता है। यह वेबसाइट 7 अप्रैल 2003 को लांच किया गया था। और वेबसाइट आपको पूरी देश और दुनिआ की हर बड़ी खबर को बहुत ही जल्द देख सकते है। आप इस वेबसाइट पर किसी भी खबर को डिटेल में पढ़ सकते है। 
best news website in india , bets news in hindi , best news channel , best news media in india in english
Best News website in India 




INDIAN EXPRESS :- यह वेबसाइट आपको देश दुनिआ की फ्रेश न्यूज़ से अपडेटेड रखती है। यह वेबसाइट INDIAN EXPRESS GROUP के अंतर्गत आती है। यह वेबसाइट भी इंडिया के टॉप न्यूज़ WEBSITE में से एक आती है। आप इस वेबसाइट पर देश और दुनिआ की बड़ी खबरों को पढ़ सकते है। 
Best News website in India , best news in india , best news site in india , bets news in english in india , best indian media
best news website in india 




THE HINDU :- यह वेबसाइट THE HINDU GROUP के अंदर आती है। यह वेबसाइट पहले 1878 में एक साप्ताहिक समाचार पत्र था जो 1889 में दैनिक समाचार पत्र बन गया। आप इस वेबसाइट पर देश और दुनिआ की कोई भी खबर को पढ़ सकते है। आप इस वेबसाइट पर देश दुनिआ की फ्रेश न्यूज़ को पढ़ सकते है। 
Best News website in India , best news site in india thehindu, best news in english , best news in hindi
best news website in india 




NOTE :- दोस्तों मै आपको यहाँ पर एक जरुरी बात बताना चाहता हु की मैंने यह लिस्ट आपको बताई है उसको मैंने किसी के भी बहकावे में आकर नहीं बनाई है। इन  वेबसाइट की लिस्ट मैंने इंटरनेट पर बहुत रिसर्च करने और अपने वक्तिगत अनुभवों के आधार पर बनाया है। 

      ➤ How To Get Free Dofollow Backlinks From My Website


तो दोस्तों यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको पता चल चूका होगा की इंटरनेट पर कौन सी ऐसी वेबसइट है जहा पर आप हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओ में न्यूज़ पढ़ सकते है। तो आपको यह पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। शुक्रिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें