मंगलवार, 12 नवंबर 2019

best free commenting system for blogger

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस नए पोस्ट में आज हम  अपने इस पोस्ट में बात करने वाले है Best free commenting systems for bloggers के बारे में। तो अगर आप भी एक ब्लोग्गेर्स है और blogspot.com पर वर्क करते है तो और अपने वेबसाइट में बेस्ट commenting systems लगाना चाहते है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को लगातार पढ़ते रहिये।  

best free commenting system for blogger, best comment forums for bloggers , best comment system , best cudtom comment system for bloggers , commet system for wordpress ,
best free commenting system for blogger



commenting system केया है ?


तो चलिए सबसे पहले हम जानते है की commenting system केया होता है। दोस्तों जब भी हम अपने वेबसाइट पर कोई पोस्ट पब्लिश करते है तो हम अपने यूजर के फीडबैक पाने के लिए एक जरिया देते है जिसे हम कमेंट फोरम  कहते है। इसमें हम अपने यूजर को एक कमेंट फोरम प्रोवाइड करते है जिसमे यूजर  उस पोस्ट के बारे में हमें अपना फीडबैक दे सकता है। और उस फोरम को हम कमेंटिंग सिस्टम से प्रोवाइड कर सकते है। 

Best free commenting systems for bloggers 


तो चलिए दोस्तों अब हम जानते है कुछ Best free commenting systems for bloggers के बारे में जिन्हे आप बहुत ही आसानी से अपने वेबसाइट में ऐड कर सकते है। 

1. Disqus :- डिस्कोसेक बहुत ही पॉपुलर कमेटिंग सिस्टम है जिसे ज्यादा तर वेबसाइट में यूज़ किया जाता है। यह फ्री और पेड दोनों verison में available है। यह commenting system वेबसाइट को एक प्रोफेशनल लुक देता है और यह commenting system बहुत ही ज्यादा यूजर फ्रेंडली है। 

best free commenting system for blogger , best commeting system for blogger , custom commenting system for bloggers , best commenting systems
best free commenting system for blogger 


 2. Intense debate :- यह कमेंटिंग सिस्टम भी बहुत ही अच्छा और यूजर फ्रेंडली कमेंटिंग सिस्टम में से एक है। यह कमेंटिंग सिस्टम को ब्लॉगर में इनस्टॉल करना बहुत ही ज्यादा जरुरी है। यह यूजर फ्रेंडली होने के साथ साथ seo फ्रेंडली भी है मै  खुद इस कमेंट सिस्टम का अपने वेबसाइट में यूज़ करता हु। तो अगर आप चाहे तो इस कमेंट सिस्टम को अपने वेबसाइट में ऐड कर सकते है। यह बिलकुल फ्री commenting system है। यह सिस्टम यूजर को एक बहुत ही अच्छा यूजर experience देता है।

best free commenting system for blogger , best commenting system , best free commentig system , custom commenting system
best free commenting system for blogger 


 3. Livefyre :- यह एक नया थर्ड पार्टी commenting system है। यह वेबसाइट disque और intense debate से भी ज्यादा फीचर्स देता है। इस वेबसाइट का एक बहुत ही अच्छा फीचर्स यह है की आप इस commenting system से दूसरे plateforms जैसे फेसबुक , ट्विटर के यूजर को भी टैग करने का फीचर्स देता है। 

 4. Vicomi :- vicomi भी एक बहुत ही अच्छा कमेंटिंग सिस्टम में से एक है। यह कमेंटिंग सिस्टम भी फ्री और पेड दोनों verison में available है। यह commenting system आपको पोस्ट के reactions भी प्रोवाइड करता है। जिससे आप अपने रिएक्शंस इमोजी में भी दे सकते है। यह सिस्टम ब्लॉगर में इनस्टॉल करना बहुत ही जायदा आसान है और यूजर को best commenting experience देता है। 

best free commenting system for blogger , best free commenting system , best commenting system for bloggers
best free commenting system for blogger 




 5. Vuukle :- यह एक फ्री commenting system है। यह बहुत पॉपुलर कमेंटिंग सिस्टम तो नहीं है लेकिन यह बहुत ही अच्छा यूजर experience देता है। इस सिस्टम को वेबसाइट में इनस्टॉल करना बहुत ही ज्यादा आसान है। इस सिस्टम को आप अपने वेबसाइट में html कोड से भी ऐड कर सकते है। 

best free commenting system for blogger , best commenting system , best free custom commenting system
best free commenting system for blogger 

तो दोस्तों यह था एक पोस्ट जिसमे हमने जाना कुछ best free commenting system for blogger के बारे में। तो आपको यह पोस्ट केसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है जिससे दूसरे ब्लॉगर की भी हेल्प हो सके। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें