शनिवार, 14 सितंबर 2019

how to get free dofollow backlinks from my website - social updates

how to get free dofollow backlinks from my website - social updates


hii दोस्तों स्वागत है आपका socialupdates.in में आज हम  ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट टॉपिक SEO के बारे में बात करने वाले है। अगर आप भी एक ब्लॉगर है और ब्लॉग्गिंग में  सक्सेस फूल बनाना चाहते है तो आपको यह पता ही होगा की ब्लॉग्गिंग में SEO करना कितना जरुरी होता है। अगर आप अपने वेबसाइट का SEO अच्छे से करते  है  तो आप बहुत ही जल्द सक्सेस कर सकते  हो और जल्द ही बहुत अछि इनकम भी कर सकते हो। तो आज के इस ब्लॉग पोस्ट में SEO के एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट फैक्टर के बारे में बात करने वाले है तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ाते रहिये। 
 how to get free dofollow backlinks from my website - social updates
 how to get free dofollow backlinks from my website - social updates


दोस्तों एक ब्लॉगर होने के नाते आपको यह पता ही होगा की वेबसाइट का SEO करना कितना जरुरी है। अगर आप अपने वेबसाइट का SEO अच्छे से नहीं करेंगे तो आपकी वेबसाइट रैंक नहीं करेगी। और आप अपने वेबसाइट से एअर्निंग नहीं कर पाएंगे। दोस्तों SEO का एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट पार्ट होता है बैकलिंक्स। अगर हम अपने वेबसाइट के लिए जायदा से जायदा बैकलिंक्स बनाएंगे तो आप अपने वेबसाइट  से जल्द गूगल में रैंक कर सकते है। 


तो ऐसे में वेबसाइट के लिए बैकलिंक्स बनाना बहुत ही इम्पोर्टेन्ट हो जाता है इसी लिए लोग बैकलिंक्स खरीदते है। लेकिन मै आपको यहाँ पर बताऊंगा की आप कैसे फ्री बैकलिंक्स बना सकते है और अपने वेबसाइट का SEO कर सकते है। 

दोस्तों सबसे पहले जानते है की बैकलिंक्स कितने तरह के होते है। दोस्तों बैकलिंक्स दो तरह के होते है। 

1 . nofollow backlinks 
2 . dofollow backlinks 

अब सबसे पहले जानते है की इन दो तरह के बैकलिंक्स में किया फर्क पड़ता है। 


1 . nofollow backlinks :- दोस्तों नोफ़ॉलो बैकलिंक्स भी SEO के लिए  जरुरी होता है। इस तरह के बैकलिंक्स में आप अपने वेबसाइट का नाम दे सकते है लेकिन आप वह पर अपने वेबसाइट तक पहुंचने का लिंक  है सिर्फ वह पर अपने वेबसाइट का नाम होता है और जब googlebot उस पेज को क्रॉल करता है तो उसे आपके वेबसाइट का नाम भी मिलता है जो नोफ़ॉलो बैकलिंक्स में गिना जाता है। 


2 . dofollow backlinks :- दोस्तों डूफ़ॉलो बैकलिंक्स SEO की नजर से बहुत ही इम्पोर्टेन्ट फैक्टर होता है। और जब भी कही किसी वेबसाइट के पेज पर आपके वेबसाइट के नाम के साथ उस वेबसाइट तक पहुंचने का लिंक भी हो तो  googlebot आपकी वेबसाइट को क्रॉल करता है तो वह से आपको अपने वेबसाइट के लिए free dofollow backlinks मिल जाता है। 

तो दोस्तों यहाँ अपने जाना की नोफ़ॉलो बैकलिंक्स और डूफ़ॉलो बैकलिंक्स में किया अंतर है। 

how to get free backlinks from my website - social updates


अब बात करते है की आप अपने वेबसाइट के लिए इस वेबसाइट socilupdates.in से फ्री बैकलिंक्स कैसे पा सकते है। 


तो अगर आप भी एक ब्लॉगर है और ब्लॉग्गिंग के बारे में अपने वेबसाइट पर लिखते है।   तो आप मेरे वेबसाइट से फ्री बैकलिंक्स बना सकते है। उसके लिए मै आपको यहाँ पर दो तरीका बताने वाला हु जिसकी मदद से आप मेरे वेबसाइट से फ्री बैकलिंक्स पा सकते है। 

1 . फ्री गेस्ट पोस्ट 

दोस्तों अगर आप अपने वेबसाइट के लिए 10+ बैकलिंक्स बनाना चाहते है तो आप मेरे वेबसाइट पर फ्री में गेस्ट पोस्ट कर सकते है। आप गेस्ट पोस्ट में ब्लॉग्गिंग , SEO , एडसेंसे के बारे में आर्टिकल्स लिख सकते है और आप अपने लिखे हुए ब्लॉग पोस्ट में अपने वेबसाइट के 10 से भी जयादा बैकलिंक्स बना सकते है। लेकिन आपकी लिखी हुई ब्लॉग पोस्ट 800 -1000+वर्ड्स की होनी चाहिए और seo फ्रेंडली भी होनी चाहिए। आप मेरे इस वेबसाइट पर ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए आप मुझे यहाँ से CONTECT  कर सकते है। 


2 .  अपने बेस्ट ब्लॉग पोस्ट्स यहाँ पर कमेंट करे

दोस्तों आप यहाँ इसी ब्लॉग पोस्ट में कमेंट करके भी बैकलिंक्स बना सकते है उसके लिए आपको यहाँ सबसे पहले इस ब्लॉग पोस्ट में कुछ अच्छा सा कमेंट करना होगा और कमेंट सेक्शन में website में आप यहाँ पर अपने वेबसाइट का सबसे बेस्ट आर्टिकल का लिंक दे सकते है। अगर आपकी ब्लॉग पोस्ट अच्छी होगी तो मै  अपने दूसरे आर्टिकल्स के में  आपके पोस्ट का लिंक दे दूंगा। तो इस तरह से आप अपने वेबसाइट के लिए दो फ्री बैकलिंक्स बना लेंगे। पहला कमेंट से free dofollow backlinks और दूसरा मेरे अन्य आर्टिकल में दी हुई लिंक से। 


दोस्तों इसी के साथ अगर आप ब्लॉग्गिंग में सक्सेस फुल होना चाहते है तो आप एक फेसबुक पेज ज्वाइन कर सकते है जिसका नाम है BLOGGING LIFT दोस्तों यह एक बहुत ही अच्छा फेसबुक पेज है जिसके क्रिएटर sumit sao है जो की इंडिया के pro bloggers में से एक है। आप चाहे तो उनकी वेबसाइट  blogging lift पर भी विजिट कर सकते है। 


हमारे इस ब्लॉग पोस्ट को भी पढ़े :-



तो  दोस्तों  हमने इस ब्लॉग पोस्ट में जाना की आप कैसे अपने वेबसाइट के लिए फ्री बैकलिंक्स बना सकते है। अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है। और आप कमेंट करके बैकलिंक्स बना सकते है। शुक्रिया। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें