बुधवार, 24 अप्रैल 2019

youtube ke naye updates hindi me

youtube ke  naye updates 

हेलो फ्रेंड्स आप यह ब्लॉग पढ़ रहे है social updates पर। फ्रेंड्स हम सब में से  बहुत लोग यूट्यूब पर वर्क करते है। हम सब में से बहुत लोग यूट्यूबर  है।  और यूट्यूब हमेसा अपने यूट्यूब कंटेंट क्रेटर्स के लिए कुछ  अपडेट्स लाते  रहता है।  अभी कुछ ही देर पहले यूट्यूब ने २ नए उपदटेस जारी किया है। तो  यूटूबेर है और इन 2 नए यूट्यूब updates के बारे में नहीं जानते है तो आप इस ब्लॉग को पढ़ते रहिये। आज हम इसी बारे में  बात करने वाले है। 
youtube ke naye updates hindi me , abhi
यूट्यूब के नए उडतेस हिंदी में 

यूट्यूब के 2 नए उपदटेस creaters के लिए  जानना बहुत जरुरी है। और ये 2 नए उपदटेस एअर्निंग से रिलेटेड है। और ये दोनों नए उपदटेस बहुत ही imp है। 

  1. यूट्यूब का पहला updates 


फ्रेंड्स हम सब जानते है की क्रेटर्स और यूट्यूब एअर्निंग्स कैसे करते है। वे वीडियोस में एड्स लगा देते है। जो skipable  या non - skipable  होते है। 
हम skipable ads को 3 seconds के बाद स्किप कर सकते है। ये एड्स वीडियो के शुरू में या मिडिल में होते है। और क्रेटर्स चाहे तो 10 min से जयादा के वीडियो में 2 या 3 ads लगा  सकते है। लेकिन अब आप चाहे  वीडियो के लास्ट में भी ad लगा   सकते है। चाहे आपका वीडियो कितना भी min का केयो न हो। 

2. यूट्यूब का दूसरा update 

       
     फ्रेंड्स  हम सब जानते है की हम चाहे तो यूट्यूब पर अपना एक मेरचंडीएस  ओपन कर सकते है। लेकिन यूट्यूब ने यह फीचर्स कुछ ही countries में इनेबल था। लेकिन अब यह फीचर्स इंडिया में भी इनेबल हो चूका है। आप easily  यूट्यूब के नए creater studio में जाकर इस फीचर्स का use  कर सकते है। 

यूट्यूब पार्टनर program policy के बारे में जाने के लिए आप इस ब्लॉग को पढ़ सकते है। youtube partner program policy in hindi

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें